How to generate an array of arrays in Javascript? -


तो दिया गया:

  var person = {name: "", address: "" , फोनयन: ""}   

मैं उपयोगकर्ता इनपुट प्राप्त करने के लिए एक लूप बनाना चाहता हूं (जब तक कि वे यह निर्णय नहीं लेते कि वे अब और जानकारी इनपुट नहीं करना चाहते हैं या इनपुट रद्द नहीं करें)। मैं भी व्यक्ति वस्तु को एक प्रोटोटाइप के रूप में इस्तेमाल करना चाहूंगा।

इसलिए मुझे लगता है कि किसी भी व्यक्ति की मनमाना संख्या के नाम / पता / फोन नंबर को स्टोर करने के लिए कोई वस्तु है। इसके लिए मेरा तर्क गतिशील रूप से मेरे लूप की हर आवृत्ति के लिए एक ऑब्जेक्ट में एक पूरी सरणी जोड़ना होगा। मेरा कोड ऐसा कुछ दिखता है:

  var person = {name: "", address: "", phonenumber: ""} var ग्राहक = []; // प्रत्येक व्यक्ति var इनपुट = "x" को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया; // इनपुट के नाम / पते / फोन नंबर के लिए उपयोगकर्ता को लूप करें (var i = 0; इनपुट! = ""; I ++) {var input = prompt ("कॉमा से अलग इनपुट"); // उदाहरण इनपुट: माइक, मुख्य, 123456789 var परिणाम = input.split (","); // इनपुट से एक सरणी बनाएँ // व्यक्ति सरणी में इनपुट को स्थानांतरित करें // व्यक्ति को {name = "mike", पता = "मुख्य", फोन = "123456789"} की तरह देखने के लिए person.name = results.shift (); Person.address = results.shift (); Person.phone = परिणाम; ग्राहक [i] = व्यक्ति; // ग्राहक सरणी में व्यक्ति सरणी को स्टोर करें }   

मैं गतिशील रूप से इस तरह से कुछ उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा हूं:

  ग्राहक = [{नाम, पता, फोन}, {नाम, पता, फोन}, {नाम, पता, फोन}]   

और फिर इसे एक्सेस करने और इसे प्रिंट करने में सक्षम हो। मैं इसे

  console.log (ग्राहक [0] .phone) के साथ एक्सेस करने का प्रयास कर रहा हूं;   

दुर्भाग्य से मुझे एक त्रुटि मिलती है।

मेरी त्रुटि के लिए क्षमा करें, console.log कुछ भी छापती नहीं है, ऐसा लगता है कि ग्राहक में संग्रहीत कुछ भी नहीं है [0] .फोन। < / p>

मैं उस किसी भी डेटा तक पहुंच प्राप्त नहीं कर सकता जिसे मैंने उपयोगकर्ता को संकेत दिया है और चर में सहेजा है। जब मैं अलर्ट फ़ंक्शन का उपयोग करता हूं तो मुझे रिक्त बॉक्स मिलता है। जब भी मैं ग्राहक को मुद्रित करने का प्रयास करता हूं, मुझे संदेश [ऑब्जेक्ट ऑब्जेक्ट] या कुछ और लाइनों के साथ मिलता है

  var ग्राहक = []; // create array var person = {}; // ऑब्जेक्ट var input = prompt ("..."); // आपका शीघ्र var परिणाम = input.split (","); // इनपुट व्यक्ति से एक सरणी बनाएँ। नाम = परिणाम [0]; // 0 इंडेक्स के साथ परिणाम जोड़ें। व्यक्ति = पता = परिणाम [1]; // 1 सूचकांक के साथ परिणाम जोड़ें person.phone = परिणाम [2]; / / सूचकांक 2 ग्राहक के साथ परिणाम जोड़ें [0] = व्यक्ति; // सरणी में व्यक्ति को वस्तु जोड़ें   

उपरोक्त कोड को आप जितना चाहें करना चाहिए। मैं देख रहा हूं कि आप एक ही उपयोगकर्ता के लिए एक संकेत को पुनरावृति क्यों करेंगे ?? तो पहले इसे फिर से आज़माएं।

अपने उपयोगकर्ताओं को शीघ्र बक्से के साथ परेशान मत करो, एक फार्म का उपयोग करें। इसके अलावा, ऐसा कुछ भी दोबारा न करें, और लूप में आपकी स्थिति मूल रूप से एक अनंत लूप बनाता है जो भी खराब है

मेरा कोड बहुत बेहतर हो सकता है, जैसे कि स्थिति, और बिल्कुल इसका उपयोग कैसे करना है यह एक फार्म के साथ हालांकि स्पष्ट रूप से ऐसा लगता है कि आप उस से दूर हैं इसलिए मैंने आपको शुरू किया है, इसे आज़माएं और देखें कि आप जिस तरह से चाहते हैं, उसे लागू कर सकते हैं, फिर कुछ और करने में आपकी मदद करने के लिए सुझावों के साथ टिप्पणी करें।

Comments

Popular posts from this blog

php - PDO bindParam() fatal error -

logging - How can I log both the Request.InputStream and Response.OutputStream traffic in my ASP.NET MVC3 Application for specific Actions? -

java - Why my included JSP file won't get processed correctly? -