c++ - Move elements in a multidimensional array -


मैं खेल बोर्ड पर एक चरित्र की स्थिति का एक बहुआयामी सरणी ( बोर्ड [ 10] [20] )। उपयोगकर्ता आंदोलन के लिए अनुमति देने के लिए, मैंने एक विधि तैयार की है, movePlayer () , उस अनुक्रमणिका के मूल्य को संशोधित करता है जहां 'जी' स्थित है।

जब भी मैं ऐसा करता हूँ, चरित्र 'जी' चलती है, लेकिन 'जी' का पिछला स्थान गेमबोर्ड पर रहता है, इसलिए दो 'जी' मेरा प्रश्न यह है कि: मैं एक तत्व (जी) को बहुआयामी सरणी में कैसे स्थानांतरित कर सकता हूं?

मुख्य फ़ंक्शन:

  चार उपयोगकर्ता इनपुट; Int main () {खेल obj1; Cout & lt; & lt; "नई गेम (वाई / एन)" & lt; & lt; endl; Cin & gt; & gt; उपयोगकर्ता का इनपुट; अगर (userInput == 'y') {obj1.gameBoard (); obj2.movePlayer (); }}   

खेल (कक्षा)। सीपीपी:

  गेम :: गेम () (के लिए (int x = 0; x & lt; 10; x ++ ) {For (int y = 0; y & lt; 20; y ++) {बोर्ड [x] [y] = '।'; }} खिलाड़ी = 'जी'; खजाना = 'एक्स'; srand (समय (0)); P_Pos1X = रैंड ()% 10; P_Pos1Y = रैंड ()% 20; T_Pos1X = रैंड ()% 10; T_Pos1Y = रैंड ()% 20; EndSwitch = 0; } शून्य गेम :: गेमबोर्ड () {प्रिंटबॉर्ड (पीओपोस 1 एक्स, पीपीओ 1 वाई); } void Game :: printBoard (int px, int py) {for (int x = 0; x & lt; 10; x ++) {for (int y = 0; y & lt; 20; y ++) {बोर्ड [px] [py ] = खिलाड़ी; बोर्ड [t_Pos1X] [t_Pos1Y] = खजाना; Cout & lt; & lt; बोर्ड [x] [y]; } cout & lt; & lt; endl; }} शून्य गेम :: चालप्लेयर () {cin & gt; & gt; playerM; स्विच (खिलाड़ी एम) {मामला 'डब्ल्यू': मामला 'डब्ल्यू': चाल प्लेयरअप (पीओपी 1); }} शून्य गेम :: चालप्लेयरअप (इंट एम) {m = m - 1; printBoard (एम, p_Pos1Y); }    

यदि परियोजना का ओजेटिव बिंदु डॉट मैट्रिक्स और जी से ज्यादा नहीं है एक्स तक पहुंचने पर आप एक मैट्रिक्स को स्टोर करने के लिए नदियां नहीं देते हैं, बेशक, आपके दृष्टिकोण के नीचे दिए गए कोड से मुझे समाधान होने की उम्मीद है कि प्रिंट प्रिंट समारोह में है

  Game :: Game () {for (Int x = 0; x & lt; 10; x ++) {for (int y = 0; y & lt; 20; y ++) {बोर्ड [x] [y] = '।'; }} खिलाड़ी = 'जी'; खजाना = 'एक्स'; srand (समय (0)); P_Pos1X = रैंड ()% 10; P_Pos1Y = रैंड ()% 20; T_Pos1X = रैंड ()% 10; T_Pos1Y = रैंड ()% 20; EndSwitch = 0; } शून्य गेम :: गेमबोर्ड () {प्रिंटबॉर्ड (पीओपोस 1 एक्स, पीपीओ 1 वाई); } void Game :: printBoard (int px, int py) {के लिए (int x = 0; x & lt; 10; x ++) {for (int y = 0; y & lt; 20; y ++) {if (x == px & Amp; amp; y == py) {cout & lt; & lt; खिलाड़ी; } और अगर (x == t_Pos1X & amp; y == t_Pos1Y) {cout & lt; & lt; खजाना; } और {cout & lt; & lt; बोर्ड [x] [y]; }} Cout & lt; & lt; endl; }} शून्य गेम :: चालप्लेयर () {cin & gt; & gt; playerM; स्विच (खिलाड़ी एम) {मामला 'डब्ल्यू': मामला 'डब्ल्यू': चाल प्लेयरअप (पीओपी 1); }} शून्य गेम :: चालप्लेयरअप (इंट एम) {m = m - 1; printBoard (एम, p_Pos1Y); }    

Comments

Popular posts from this blog

php - PDO bindParam() fatal error -

php - How can I cram 6+31 numeric characters into 22 alphanumeric characters? -

mysql - where clause in inner join query -