datetime - Is there an alternative "Date" data type that is more "ambiguous" than UTC? -


अधिकांश प्रोग्रामिंग भाषाओं में, विशिष्ट दिनांक डेटा प्रकार, एक यूनिक्स टाइमस्टैम्प है जो " समय में सटीक क्षण "

लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि क्या कोई और भी "अस्पष्ट" दिनांक संरचना है, जो कि तारीखों के मानवीय धारणा को अधिक बारीकी से दर्शाता है उदाहरण के लिए, कहते हैं कि मैं एक विशिष्ट वर्ष ( 2000 ), या एक विशिष्ट महीने ( जनवरी 2000 ), या एक विशिष्ट दिन का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं ( 1 जनवरी, 2000 )?
मैं इसे यूनिक्स टाइमस्टैम्प के रूप में संग्रहीत कर सकता हूं, जो 1/1/2000 12:00 पूर्वाह्न GMT होगा।
कंप्यूटर अपने स्थानीय समयक्षेत्र के अनुसार टाइमस्टैंप का वर्णन करते हैं, इसलिए मेरा कंप्यूटर 12/31/1999 5:00 पूर्वाह्न पीडीटी दिखाएगा, और प्रत्येक कंप्यूटर इसे अलग तरीके से व्याख्या करेगा।

चूंकि यूनिक्स टाइमस्टैम्प समय में सटीक क्षणों के मानक लगता है, मैं सोच रहा हूं कि समय के लिए अस्पष्ट क्षणों के किसी भी प्रकार के मानक हैं।
अगर कोई मानक नहीं है , मुझे किसी भी विशिष्ट कार्यान्वयन ( किसी भी भाषा में ) के बारे में पढ़ने में खुशी होगी जो इन परिदृश्यों को संभालते हैं I

हां, ऐसे कई स्थान हैं जिनसे आप इसका सामना करेंगे:

  • मानक में, YYYY-MM-DD प्रारूप में एक स्ट्रिंग के रूप में। उदाहरण के लिए "2014-10-08" अक्टूबर 2014 का 8 वां दिन है।

  • .NET भाषाओं में, जैसे कि सी #, प्रकार एक तारीख और समय है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि किसी विशिष्ट समय के लिए बाध्य है। यह प्रकार नामक एक आंतरिक संपत्ति पर निर्भर करता है, जो या तो Utc , स्थानीय या अनिर्दिष्ट हो सकता है। जब यह अनिर्दिष्ट है, तो यह किसी भी समय क्षेत्र के संदर्भ के बिना सिर्फ एक तारीख और समय है। यद्यपि यह अभी भी एक समय घटक है।

  • .NET लायब्रेरी में, प्रकार समय या समय क्षेत्र के बिना एक शुद्ध तारीख है। इसी तरह, समय क्षेत्र के बिना एक तिथि और समय प्रकार है।

  • जावा लाइब्रेरी में, टाइप समय या समय क्षेत्र के बिना एक शुद्ध तारीख है। इसी तरह, समय क्षेत्र के बिना एक तिथि और समय प्रकार है। आपको इन प्रकारों को नए में भी मिलेगा।

  • सी या सी ++ में, समय क्षेत्र के संबंध में, एक कैलेंडर दिनांक और समय का प्रतिनिधित्व करता है। यह मानक पुस्तकालय में है, संरचना के साथ जिसमें आपके प्रश्न में वर्णित व्यवहार है।

  • पायथन में, ऑब्जेक्ट एक समय या समयक्षेत्र के बिना किसी दिनांक का प्रतिनिधित्व करता है। ऑब्जेक्ट एक वैकल्पिक समय क्षेत्र के साथ एक तारीख और समय का प्रतिनिधित्व करता है।

  • जब कोई समय क्षेत्र सूचना मौजूद नहीं है, और जागरूक < कई डेटाबेस में, समय क्षेत्र के संबंध में, दिनांक और समय के लिए डेटा प्रकार या केवल-तिथि के लिए डेटा प्रकार होते हैं। मैं सभी डेटाबेसों को सूचीबद्ध नहीं करेगा, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट एसक्यूएल सर्वर पर विचार करें जो अलग और प्रकार हैं।

    मुझे यकीन है कि कई अन्य हैं, हालांकि वे जरूरी नहीं हैं सभी भाषाओं के लिए उदाहरण के लिए, PHP का एक वर्ग है, लेकिन यह समय क्षेत्र को जागरूक करता है, और मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई क्लास मौजूद नहीं है (या मुझे वैसे भी नहीं मिला)। जावास्क्रिप्ट एक और उदाहरण है, क्योंकि इसका ऑब्जेक्ट वास्तव में एक तारीख और समय ऑब्जेक्ट है जो कि यूटीसी-आधारित टाइमस्टैम्प के लिए बाध्य है।

    वैसे, इन प्रकार (और अधिक) प्लुरल्साइट कोर्स में शामिल हैं, जिसमें से मैं लेखक हूं आप इसकी जांच कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

php - PDO bindParam() fatal error -

logging - How can I log both the Request.InputStream and Response.OutputStream traffic in my ASP.NET MVC3 Application for specific Actions? -

java - Why my included JSP file won't get processed correctly? -